लखनऊ। समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और सूबे के Ex. Minister रह चुके आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आज़म (MLA) पर फर्जी पैन कार्ड दो बार बनवाने के मामले में फंसते नजर आ रहे हैं। इस मामले को लेकर चुनाव आयोग और आयकर विभाग में शिकायत की गई है।

शिकायतकर्ता आरोप है कि अब्दुल्ला आज़म ने चुनावी हलफनामे में गलत पैन नंबर दिया है। उनके खिलाफ पहले से ही गलत जन्मतिथि का आरोप लग चुका है।

रामपुर में इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष आकाश कुमार सक्सेना ने आरोप लगाया है कि अपने चुनावी हलफनामे में अब्दुल्ला आजम ने जो पैन कार्ड दिया है, वह आयकर रिटर्न में नहीं दिया है। गौरतलब है कि आकाश कुमार सक्सेना उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना के बेटे हैं।

आकाश सक्सेना के मुताबिक हलफनामा में अब्दुल्ला आजम ने पैन नंबर DWAPK-7513 R दिखाया है, जबकि ITR दस्तावेज में उन्होंने दूसरा पैन नंबर PDFOPK 616 दिखाया है।

उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति दो पैन कार्ड नहीं बनवा सकता। यह नियमों के खिलाफ है। इस मामले की शिकायत उन्होंने मुख्य निर्वाचन अधिकारी और आयकर विभाग से की है। उन्होंने आयोग से मांग की है कि अब्दुल्ला आज़म का चयन रद्द किया जाए।

यही नहीं आकाश के अनुसार दोनों ही पैन में अब्दुल्ला आजम ने अलग अलग जन्मतिथि भी दर्ज की है। पहले से ही जन्म तिथि विवाद का मामला अदालत में लंबित है।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: