Manjar Iqbal
जालौन। किसान को अगवा कर उसे बेरहमी से पीटने के आरोपी यूपी के Ex.Minister ब्रजेंद्र प्रताप सिंह को गिरफ्तार करना बुन्देलखंड के जालौन जनपद की पुलिस को भारी पड़ गया। आक्रोशित समर्थकों की भीड़ ने आधी रात माधौगढ़ थाने पर धावा बोल पत्थरबाजी की। पथराव से अफरा-तफरी फैल गई। हमले में दो सिपाही और दरोगा जख्मी हो गए। कई थानों की फोर्स के साथ पहुंचे जिले के आला पुलिस अफसरों ने किसी तरह मशक्कत के बाद हालात पर काबू पाया। फ्राइ-डे को कड़ी सुरक्षा के बीच आरोपी मंत्री को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। बताया जा रहा है कि देर शाम कोर्ट ने मंत्री को जमानत दे दी है।

पूर्व मंत्री ब्रजेंद्र प्रताप सिंह के पास सोनालिका ट्रैक्टर की एजेंसी है। करीब छह महीना पहले पजौनिया गांव के दिव्यांग हरविजय सिंह भदौरिया ने उनकी एजेंसी से ट्रैक्टर खरीदा था। बताया जा रहा है कि दिव्यांग ने करीब सवा लाख की रकम उधार कर दी थी।

उधारी के पैसों के लिए अगवा करने का आरोप

गुरुवार शाम दिव्यांग हरविजय अपने भाई सुमित के साथ माधौगढ़ गया। आरोप है कि मंडी के सामने से पूर्व मंत्री ब्रजेंद्र प्रताप सिंह के गुर्गों ने उसे जबरन अगवा करने का प्रयास किया। आरोप है कि इसी बीच पूर्व मंत्री ब्रजेंद्र प्रताप पहुंचे और दोनों भाइयों को जबरन उठाकर अपने आवास ले गए। आरोप है कि अपने आवास पर बंद कर पूर्व मंत्री ने बेरहमी से पिटाई की। किसी तरह मौका पाकर सुमित भागा और सूचना 100 नंबर पर पुलिस को दी।



Ex. Minister को कोतवाली ले आए कोतवाल आरके सिंह

पूर्व मंत्री और उनके गुर्गों की तरफ से दबंगई की जानकारी पाकर माधौगढ़ कोतवाल आरके सिंह फोर्स के साथ पहुंचे। यहां जब पुलिस ने बात करने की कोशिश की तो समर्थकों ने हो-हल्ला करना शुरु कर दिया। इस पर कोतवाल जबरन पूर्व मंत्री को थाने ले आए। पीछे से समर्थकों की भारी भीड़ पहुंच गई। समर्थक पुलिस पर पूर्व मंत्री को तत्काल छोड़ने का दबाव बनाने लगे। इस बीच कुछ युवकों ने थाने पर पथराव कर माहौल खराब करने की कोशिश की। बवाल कर रहे लोगों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। पुलिस का कहना है कि हमले में सिपाही, दरोगा समेत चार लोग घायल हुए हैं।



PAC और अतिरिक्त पुलिस बल के साथ पहुंचे अफसर

देर रात बवाल की सूचना मिलते ही कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। एसपी जालौन पीएसी को लेकर मौके पर पहुंचे। खासी मशक्कत के बाद पुलिस देर रात को हालात पर काबू पा सकी। लिखापढ़ी के बाद फ्राइ-डे की दोपहर कड़ी सुरक्षा के बीच पूर्व मंत्री को कोर्ट में पेश किया गया।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

1 comments:

  1. I've read several good stuff here. Certainly worth bookmarking for
    revisiting. I surprise how a lot effort you put to
    create this type of fantastic informative site.

    जवाब देंहटाएं