लखनऊ। गोरखपुर के BRD Medical College में ऑक्सीजन की कमी से हुई 60 बच्चों की मौत के बाद चारो तरफ से घिरी योगी सरकार “बैकफुट” पर है। इस बड़े हादसे के बाद यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी आखिर 24 घंटे बाद चुप्पी तोड़ी। राजधानी लखनऊ में मीडिया को बुलाकर कांफ्रेंस की। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री तर्क ही देते रहे। मीडिया के सवालों पर वह कई बार असहज से दिखे। बाद में केंद्र की स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने भी कांफ्रेंस में मीडिया से बात की। इस दौरान गोरखपुर से लौटे स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ सिंह भी मौजूद रहे। यूपी सीएम का ट्वीटर अकाउंट के हाल तो 28 ऐसे रहे जैसे कि एनकाउंटर के समय पुलिस की (GD) का रहता है। गौरतलब है कि बड़े मामलों और वारदातों (खासतौर पर एनकाउंटर) के दौरान थाने की धड़कन कहे जाने वाले रोजनामचा को रोक दिया जाता है।

https://twitter.com/redeyestimes1/status/896568347306885121

PM ने दिया है हरसंभव मदद का भरोसा

कांफ्रेंस के दौरान के साथ बातचीत करते हुए यूपी सीएम ने कहा कि गोरखपुर BRD Medical College में जो बच्चे मौत के मुंह में गए हैं। उनके साथ सरकार और उनकी संवेदनाएं हैं। पूरे मामले की जांच की जा रही है। केंद्र सरकार भी बराबर पूरे मामले पर निगार रखे है। प्रधानमंत्री ने स्वयं उनसे बात कर कहा कि जहां पर जो भी मदद की आवश्यकता होगी वह तैयार हैं। नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अनुप्रिया पटेल को तत्काल लखनऊ भेजा है। संडे को वह गोरखपुर के BRD Medical College पहुंचेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रथम दृष्टया लापरवाही मिलने पर प्रिंसिपल राजीव कुमार मिश्रा को सस्पेंड किया जा चुका है।

पत्रकारों के “यक्ष प्रश्नों” पर कई बार असहज दिखे

पत्रकार वार्ता के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ सिंह काफी तैयारी करके उतरे थे। इस दौरान मीडिया के लोगों ने सीएम से क्रास सवाल दागने शुरु कर दिए। कई सवालों का जवाब तो मिला लेकिन एक दो सवाल ऐसे थे जिस पर सीएम न सिर्फ असहज दिखे बल्कि उनके चेहरे की भाव-भंगिमा भी अलग थी।

BRD Medical College से जुड़ी इन अहम खबरों को भी पढ़िए

BRD Medical College के प्रिंसिपल सस्पेंड, CM के करीबी DM पर “मेहरबानी”

Gorakhpur : BRD Medical College 60 मौतों की वजह ऑक्सीजन नहीं तो Police क्यों मार रही छापा?

Police की छावनी में तब्दील गोरखपुर का BRD Medical College

मीडिया मैनेज में जुटे रहे BRD Medical College के प्राचार्य, कैम्पस में लगा रखा था “बैन”

Gorakhpur : BRD Medical College में अब तक 33 की मौत, “पल-पल” सिर पर नाच रही मौत फिर भी Yogi सरकार कह रही “ना”

Gorakhpur : BRD Medical College में अब तक 33 की मौत, “पल-पल” सिर पर नाच रही मौत फिर भी Yogi सरकार कह रही “ना”

गोरखपुर : BRD Medical College में ऑक्सीजन की कमी से 24 घंटे में 30 बच्चों की मौत

28 घंटे तक थाने की GD सरीखा हाल रहा CM के ट्वीटर अकाउंट का

कहते हैं कि पुलिस की धड़कन कहे जाने वाले रोजनामचा आम (GD), लेकिन विषम परिस्थितियों में पुलिस की GD का महत्व बढ़ जाता है। खासतौर पर एनकाउंटर के दौरान। कमोवेश कुछ ऐसा ही हाल रहा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के व्यक्ति ट्वीटर अकाउंट @myogiadityanath का। सीएम का यह पर्सनल ट्वीटर अकाउंट पहली बार 28 घंटे तक खामोशी की चादर ओढ़े रहा। सीएम के संसदीय क्षेत्र में एक के बाद एक मासूम तड़प-तड़प कर मरते रहे लेकिन योगी और मोदी के ट्वीटर अकाउंट से कोई ट्वीट इस मामले पर नहीं किया गया। करीब 28 घंटे बाद जब योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी तो उनके व्यक्तिगत ट्वीटर एकाउंट से भी ट्वीट किया गया।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: