Kanpur Police के भूमाफिया की लिस्ट में दूसरे नंबर पर था पप्पू स्मार्ट का नाम। पहले नंबर पर चकेरी का ही शातिर अपराधी सऊद अख्तर है। पुलिस के मुताबिक लंबे समय से पप्पू गिरोह बनाकर विवादित प्रापर्टी खरीदने और बिक्री करने के कारोबार में संलिप्त था।


[caption id="attachment_17420" align="aligncenter" width="695"]Pappu Smart & Amir in court, redeyestimes.com Pappu Smart & Amir in court[/caption]

कानपुर। Kanpur की चकेरी पुलिस के सिरदर्द बने MOST WANTED हिस्ट्रीशीटर और भू-माफिया पप्पू स्मार्ट उर्फ आसिम और उसके भाई आमिर उर्फ बिच्छू को चकेरी पुलिस ने आखिर Arrest कर लिया। दोनों भाइयों को पुलिस ने मंगलवार को चीफ मेट्रोपोलिटेन मजिस्ट्रेट (CMM) की कोर्ट में पेश किया। अदालत ने दोनों भाइयों की जमानत अर्जी को खारिज कर दिया। इसके बाद दोनों भाइयों के वकील ने जिला जज (DJ) की अदालत ने जमानत के लिए अर्जी दी लेकिन वहां से भी दोनों को मायूसी मिली। अदालत ने दोनों की अर्जी को खारिज करते हुए जेल भेज दिया। कड़ी सुरक्षा के बीच पप्पू स्मार्ट और बिच्छू को पुलिस ने जेल की चहारदीवारी के पीछे देर शाम को पहुंचा दिया।


pappu smart in court2, redeyestimes.com

Kanpur Police के रिकार्ड में दर्ज हैं पप्पू स्मार्ट पर 28 मुकदमें

पुलिस सूत्रों की मानें तो कानपुर के चकेरी एरिया में रहने वाले पप्पू स्मार्ट पर करीब 28 मुकदमें संगीन धाराओं में दर्ज हैं। पप्पू की लालबंगला बाजार में एक फुटवियर की शाप भी है। चकेरी इंस्पेक्टर के मुताबिक लंबे समय से वह विवादित प्रापर्टी खरीदने और बेंचने के कारोबार में लिप्त था। उसने एरिया में कई बेनामी संपत्ति बना रखी है। पिछले दिनों कूटनीतिक तरीके से उसने PWD से कुछ फर्जी कागजात तैयार कराए थे लेकिन इलाकाई लोगों को भनक लग गई। शिकायत पर पप्पू स्मार्ट के खिलाफ जांच बैठी। मामला सत्य पाए जाने पर पप्पू स्मार्ट और उसके भाई बिच्छू के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया।

Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing InstitutionKanpur Police के सामने पप्पू स्मार्ट बन गया बुद्धू

लंबे समय से फरार चल रहे पप्पू स्मार्ट को लेकर चकेरी पुलिस की काफी किरकिरी हो रही थी। सोशल मीडिया में लोगों ने कानपुर के चकेरी पुलिस की शिकायत मुख्यमंत्री, डीजीपी समेत कई अफसरों से की। आला अफसरों का दबाव पड़ने के बाद सक्रिय हुई चकेरी पुलिस ने पप्पू स्मार्ट को गिरफ्तार करने के लिए तमाम ताने-बाने बुने लेकिन सफलता मंडे की देर रात को मिली। सूत्रों की मानें तो पुलिस ने उसे उसके एक बेहद करीबी के घर से उठाया। पुलिस की मानें तो जरा सी लापरवाही या फिर देरी पर शातिर दिमाग पप्पू स्मार्ट भाग सकता था। इस लिए पुलिस कई दिनों से उसके पीछे करीबी मुखबिरों को छोड़ रखा था।

कई करोड़ की बेनामी संपत्ति बना चुका है पप्पू स्मार्ट

पुलिस की बातों पर यकीन करें तो शातिर पप्पू स्मार्ट कई करोड़ की बेनामी संपत्ति अब तक बना चुका है। करीब एक दशक से ऊपर का समय बीत चुका है वह प्रापर्टी के कारोबार में लिप्त है। विवादित प्रापर्टी पर उसकी पैनी निगाह रहती है। लालबंगला, जाजमऊ समेत चकेरी के कई मोहल्लों में उसके पास बेशकीमती प्रापर्टी हैं।

[caption id="attachment_17422" align="alignleft" width="449"]pappu smart, redeyestimes.com pappu smart[/caption]

पप्पू स्मार्ट की अफसरों में है तगड़ी सेटिंग

जानकारों की मानें तो पुलिस विभाग में पप्पू स्मार्ट की तगड़ी सेटिंग है। कानपुर में तैनात रह चुके पुलिस के कई अफसरों से उसके करीबी संबध हैं। इसमें कई अफसरों ने तो बाकयदा चकेरी एरिया में प्रापर्टी बना रखी है। कुछ महीना पहले की बात है जब पप्पू के यहां एक समारोह के दौरान हर्ष फायरिंग में गोली एक युवक को लगी थी और उस समय कानपुर में तैनात कई पुलिस के अफसर मौके पर ही मौजूद थे।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: